Sydney Sweeney Bathwater से बना Sabun? जानिए वायरल एड से लेकर लिमिटेड एडिशन Soap तक की पूरी कहानी!

Sydney Sweeney Bathwater
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नई दिल्ली, 30 मई 2025 | Sydney Sweeney Bathwater अब आपके बाथरूम में साबुन के रूप में पहुंच सकता है! जी हां, आपने सही पढ़ा क्यूंकी ये एक हकीकत है । हॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस Sydney Sweeney और अमेरिकी natural personal care ब्रांड Dr. Squatch के बीच हुई यह Brand Collaboration इंटरनेट पर जबरदस्त चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां पहले यह सिर्फ एक आकर्षक ऐड माना जा रहा था, अब यह वायरल मार्केटिंग का जीता-जागता उदाहरण बन चुका है। इस आइडिया और मार्केटिंग की तकनीक ने लोगों का दिमाग हिला कर रख दिया है आप खुद ही सोचिए आखिर किसी के नहाने के बाद नहाए हुए पानी से बना साबुन जैसे ही बिकने के लिए उपलब्ध हुआ उसके महज कुछ घंटों में ही बिक गया। और लोगों की दिलचस्पी इतनी अधिक दिखाई की 5000 साबुन कम पड गए ।

Sydney Sweeney Bathwater की शुरुआत हुई एक बाथटब ऐड से

पिछले महीने Dr. Squatch ने अपनी नई नैचुरल बॉडी वॉश प्रोडक्ट लाइन को प्रमोट करने के लिए Sydney Sweeney के साथ एक बोल्ड और ग्लैमरस एड कैम्पेन लॉन्च किया। इस एड में Sydney Sweeney एक शानदार बाथटब में नहाती हुई नजर आईं, और उन्होंने ब्रांड के नैचुरल इंग्रीडिएंट्स पर फोकस करते हुए प्रोडक्ट्स की तारीफ  की। जो आम ads में होता है । कुछ उसी तरह से उन्होंने भी उस प्रोडक्ट की तारीफ की और फायदे बताए ।

लेकिन Sydney Sweeney Bathwater की असली ‘साबुन कहानी’ यहीं से शुरू हुई!

नहाने के पानी से बना “Sydney Sweeney Soap”

ब्रांड ने बाद में घोषणा की कि उन्होंने उसी बाथटब के पानी को – जिसमें सिडनी स्वीनी एड शूट के दौरान नहाईं थी  – उसे  फिल्टर किया, उसे साफ किया और फिर उसे मिलाकर सीमित एडिशन के 5,000 साबुन तैयार किए। अब ये सोचने और हैरान करने वाली बात है की ये आइडिया उनके दिमाग में आया कैसे।  और अब ये इतना चर्चा का विषय बना की ये ये कैसा आइडिया था ।

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इस अनोखी मार्केटिंग का नाम है:
“Sydney Sweeney Bathwater Soap – Limited Edition”

यह साबुन खासतौर पर ब्रांड के वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है और महज कुछ ही घंटों में सोल्ड आउट हो गया।

सिडनी स्वीनी का बयान: “ये एक मजेदार फुल-सर्कल मोमेंट है”

GQ मैगज़ीन को दिए एक इंटरव्यू में सिडनी ने कहा:

“लोग मजाक में कहते थे कि वे मेरा नहाने का पानी खरीदना चाहते हैं, तो हमने सोचा – क्यों न इस मजाक को हकीकत में बदल दिया जाए! मुझे लगता है ये बहुत ही मजेदार और फुल-सर्कल मोमेंट है।”

उन्होंने आगे बताया कि यह कदम सिर्फ मार्केटिंग नहीं बल्कि सेलिब्रिटी कल्चर और फैंस की मानसिकता को क्रिएटिव तरीके से टच करता है

इस “Sydney Sweeney Bathwater Soap” में क्या है खास?

  • इस Sydney Sweeney Bathwater Soap – Limited Edition की कीमत करीब USD 20 (लगभग ₹1,700) रखी गई थी।

  • इसके हर एक साबुन पीस में फिल्टर किया गया नहाने का पानी, नैचुरल इंग्रीडिएंट्स और ब्रांड की सिग्नेचर खुशबू शामिल है।

  • बॉक्स पर Sydney Sweeney के सिग्नेचर और “Inspired by Sydney” की Tagline छपी हुई है।

यह ट्रेंड से आगे की सोच है या मार्केटिंग की हद?

अब सोचने वाली बात ये है की ये क्या था ये trend से आगे की सोच थी क्या मार्केटिंग की हद थी । लेकिन सच यह है कि यह मार्केटिंग का एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ। और ये साफ समझा जा सकता है की आजकल मार्केटिंग की हद तक जा चुकी है और लोग क्या सोचते हैं । अब ये मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए एक नया अनुभव है जिससे ये साफ पता चलता है की प्रोडक्ट की सिर्फ खासियत नहीं देखी जाती आजकल के दौर में । और अब इस तरह के मार्केटिंग तरीकों का इस्तेमाल आगे भी किया जा सकता है ।

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सिर्फ एक मजाक को आधार बनाकर ब्रांड ने न सिर्फ मीडिया कवरेज बटोरी, बल्कि बिक्री भी आसमान छू गई।

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा:

“यह सिर्फ एक साबुन नहीं है, यह एक कैप्सूल है – एक सेलेब्रिटी पल का हिस्सा।”

फैंस के लिए अनुभव, आलोचकों के लिए चर्चा

यह साबुन उन फैंस के लिए एक ‘limited experience’ बन गया है जो अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी से किसी भी रूप में जुड़ना चाहते हैं। वहीं कुछ आलोचकों का कहना है कि यह एक “उत्साही सेलिब्रिटी कल्चर” को दर्शाता है, जहां स्टारडम को बेचने का हर मौका ब्रांड्स भुनाते हैं। और लोग बेवकूफ बनके बिना कुछ सोचे समझे इसका शिकार भी हो जाते हैं ।

Sydney Sweeney Bathwater Soap मार्केटिंग की नई परिभाषा

Dr. Squatch और Sydney Sweeney की यह कोलैबोरेशन न केवल फैंस को रिझाने में सफल रही, बल्कि मॉडर्न कंटेंट मार्केटिंग का नया अध्याय भी लिखा। अब सवाल ये उठता है –
क्या आगे भी सेलेब्रिटीज अपने पर्सनल मोमेंट्स को ऐसे अनोखे प्रोडक्ट्स में बदलेंगे?

जहां एक तरफ यह एक मजेदार और हटकर मार्केटिंग आइडिया है, वहीं दूसरी तरफ यह सोशल मीडिया की ताकत और फैंडम की गहराई को भी उजागर करता है। Sydney Sweeney का “Bathwater Soap” सिर्फ एक साबुन नहीं, बल्कि इंटरनेट और सेलेब्रिटी कल्चर का एक शानदार उदाहरण है।

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